Video Doon Police: डोभाल चौक में हुई घटना के मुख्य अभियुक्त देवेन्द्र कुमार शर्मा द्वारा अर्जित अवैध सम्पत्ति को गैंगस्टर एक्ट के तहत पुलिस द्वारा किया गया चिन्हित, सम्पत्ति के जब्तीकरण व कुर्की की कार्यवाही के लिए रिपोर्ट की जा रही प्रेषित

Please Share
Dehradun: दून पुलिस (Doon Police) से जानकारी प्राप्त हुई कि डोभाल चौक में हुई घटना में शामिल अभियुक्तो के विरूद्व पुलिस द्वारा थाना रायपुर में गैंगस्टर एक्ट के तहत अभियोग पंजीकृत कराया गया था, जिसमें पुलिस द्वारा मुख्य अभियुक्त गैंग लीडर देवेन्द्र कुमार शर्मा उर्फ सोनू भारद्वाज पुत्र स्व. इंद्र कुमार शर्मा, निवासी गढ़वाली कालोनी, थाना रायपुर देहरादून द्वारा अर्जित की गई अवैध सम्पत्ति के चिन्हिकरण की कार्यवाही की गई। चिन्हिकरण की कार्यवाही के दौरान अभियुक्त के आई.टी.आर तथा आय के स्रोतो की जानकारी की गई। साथ ही अभियुक्त के सभी बैंक खातो की जानकारी प्राप्त की गई।
जानकारी में अभियुक्त द्वारा वर्ष 2017 में रायपुर स्थित 70.66 वर्गमीटर भूमि क्रय करना, वर्ष 2023 में गढ़वाली कॉलोनी रायपुर में अपनी पत्नी सोनिया शर्मा के नाम पर 94.30 वर्गमीटर भूमि क्रय करना तथा वर्ष 2020 में अम्बाला में अपनी माता सुशीला देवी के नाम पर 7.5 बीघा भूमि क्रय किये जाने की जानकारी प्राप्त हुई। अभियुक्त देवेन्द्र कुमार शर्मा द्वारा अर्जित की गई तीनों अचल सम्पत्तियों का अनुमानित बाजार मूल्य करोडो में है, जो उसकी आय के स्रोतों से काफी अधिक है, जिस पर उक्त सभी सम्पत्तियों को चिन्हित करते हुए उनके जब्तीकरण व कुर्की की कार्यवाही हेतु रिपोर्ट जिलाधिकारी देहरादून को प्रेषित की जा रही है।

You May Also Like