PNB बैंक शाखा को स्थानांतरित करने पर लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन

Please Share

थत्यूड से संवाददाता: कृष्णपाल सिंह रावत की रिपोर्ट, , , ,

जौनपुर विकासखंड के अठजुला क्षेत्र में एकमात्र पीएनबी बैंक शाखा के नैनबाग हस्तांतरित होने पर क्षेत्र के लोगों ने पीएनबी की शाखा प्रबंधन के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया। लोगों ने आरोप लगाया कि बैंक शाखा का स्थानांतरण पीएनबी बैंक कर्मचारियों के मिलीभगत से पीएनबी बंदरकोट को नैनबाग स्थान्तरित किया गया, जो की पूरी तरह गलत है। जिसके चलते क्षेत्र के लोगों को बैंकिंग कार्यों में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

बता दे की बंदरकोट पीएनबी शाखा में इस क्षेत्र के तकरीबन 20 गाँवों के खाताधारक है जिनका बैंकिंग कार्य लेन-देन इसी बैंक शाखा से होता है जिसको लेकर क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों का कहना है कि यदि पीएनबी शाखा नैनबाग स्थानांतरित किया जाता है तो क्षेत्र के लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है जिसके चलते क्षेत्र के लोगों को बैंक से संबंधित हर छोटे-बड़े कार्य के लिए नैनबाग, कैम्पटी , मसूरी, देहरादून या थत्यूड का रुख करना पड़ेगा जिन की दूरी क्षेत्र से 20 से 25 किलोमीटर है। वहीं मनरेगा में काम करने वाले बुजुर्ग खाताधारकों को भी नैनबाग या अन्य जगहों का रुकना पड़ेगा। जिसमें क्षेत्र के लोगों की मांग है। बंदर कोड पीएनबी शाखा को नैनबाग के बजाय गरखेत स्थान्तरित किया जाय, जो की 20 गाँवों का केंद्रबिंदु है ।

वहीं क्षेत्र के जन प्रतिनिधियों ने बैंक कर्मचारियों के रवयै और पीएनबी मैनेजमेंट के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन भी किया। इस मौके पर अतोल सिंह गुसाई पूर्व प्रधान बुराड़ी ,विक्रम सजवाण पूर्व प्रधान बेल, जयपाल सिंह पूर्व प्रधान सड़ब ,दिनेश रावत प्रधान द्वारगढ़, श्याम चंदोला प्रधान कूदाऊ, विनोद राणा प्रधान सड़ब, आनंद सजवाण पूर्व प्रधान बेल, रामदयाल सजवाण प्रधान बिच्छू, कमल रावत आदि लोग मौजूद रहे।

You May Also Like