बजट को लेकर भाजपा ने लगाया पक्षपात का आरोप; हुआ हंगामा, पुलिस फ़ोर्स आने पर हुआ मामला शांत

Please Share
बागेश्वर: राज्य वित्त के अंतर्गत मिली क्षेत्र पंचायत निधि को लेकर क्षेत्र पंचायत सदस्य अब खुलकर सामने आ गये हैं। ब्लॉक कार्यालय में जमकर नारेबाजी की गयी और आंदोलन में बैठ गए। वार्ता के दौरान प्रमुख से तीखी नोक-झोक हुई। मामला बढ़ता देख बीडिओ बागेष्वर ने कोतवाली से पुलिस फोर्स मंगवाई। पुलिस के आने पर मामला शांत हुआ।
क्या था पूरा मामला
भाजपा समर्थिक बीडीसी सदस्यों ने ब्लाक प्रमुख पर बिना नियोजन समिति की अनुमति के बजट आवंटन का आरोप लगाया। सदस्यों का कहना है कि ब्लाक प्रमुख ने बजट के आवंटन में भारी गड़बड़ी की है। बागेश्वर क्षेत्र पंचायत की बैठक में चर्चा के बाद तैयार की गयी कार्ययोजना विवादों में आ गयी है। विकास कार्यों को लेकर भाजपा समर्थित बीडीसी मेंबरों ने खुलकर ब्लाक अध्यक्ष के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। सदस्यों का आरोप है कि ब्लाक प्रमुख ने बजट आवंटन के लिये नियोजन समिति गठित नहीं की। इतना ही नहीं राज्य वित के अंतर्गत मिली धनराशि में भी उनके साथ सौतेला व्यवहार किया गया है। कांग्रेस पार्टी समर्थित बीडीसी मेंबरों को विकास कार्यों के लिये लाखों में धनराशि जारी की गयी जबकि, भाजपा के मेंबरों को 50 हजार में सिमटा दिया गया।
वहीँ ब्लॉक प्रमुख ने मीडिया को बताते हुए कहा भाजपा के सदस्यो द्वारा मेरे ऊपर बेबुनियाद आरोप लगा रहे है। सभी सदस्यों को उनकी कार्ययोजना के अनुसार बजट दिया गया है।

You May Also Like