उत्तराखंड में बढ़ाई गयी केन्द्रीय संस्थानों की सुरक्षा

Please Share

देहरादून: पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक कर आतंकी ठिकानों को तबाह करने के बाद कुछ घंटों के बाद पाकिस्तान में बैठकों का दौर जारी है। इसको लेकर भारतीय सीमाओं और राष्ट्रीय संस्थानों की निगरानी बढ़ा दी गई है। इसके तहत उत्तराखंड में अलर्ट कर दिए गए हैं। आईएमए से लेकर जौलीग्रांट और अन्य संस्थानों की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

आइजी अजय रौतेला ने बताया कि जौलीग्रांट एयरपोर्ट के बाहर सुरक्षा बढ़ाने के साथ यात्रियों की कड़ी जांच के बाद ही भीतर जाने दिया जा रहा है। इंडियन मिलिट्री अकादमी के आसपास रिहायशी इलाकों में पुलिस गश्त बढ़ा दी गई है। इसके साथ ही इंस्ट्रूमेंट्स रिसर्च एंड डेवलपमेंट एस्टेब्लिशमेंट (आइआरडीई) और डिफेंस इलेक्ट्रॉनिक एप्लीकेशन लेबोरेट्री (डील), ऑर्डनेंस फैक्ट्री समेत सभी रक्षा और केंद्रीय संस्थानों की निगरानी बढ़ा दी गई है। पुलवामा आतंकी हमले के बाद सेना की ओर से की गई एयर स्ट्राइक को बड़ी कार्रवाई के रूप में देखा जा रहा है। माना जा रहा है कि इस बार सरकार और सेना आर या पार के मूड में है। इससे लोगों में जोश का संचार तो हुआ ही है, पुलिस और खुफिया एजेंसियां भी अलर्ट हो गई हैं।

देहरादून में आतंकी पहले भी पकड़े जा चुके हैं। चाहे देहरादून के काॅलेजों में पढ़ने वाले छात्रों के आतंकी बनने की बात हो या फिर रुड़की में पकड़े गए आतंकियों की बात हो। एनआईए ने ही रुड़की से चार आतंकियों को गिरफ्तार किया था। इससे पहले 2016 में हरिद्वार में बम बनाते हुए कुछ आतंकियों को भी पकड़ा जा चुका है। हाल ही में काॅलेजों में कश्मीरी छात्रों के भारत विरोधी नारे लगाने के बाद सतर्ककता कुछ अधिक करती जा रही है।

You May Also Like