एटीएम क्लोनिंग मामला – महिला आरोपी गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी…

Please Share
एटीएम क्लोनिंग मामला – महिला आरोपी गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी… 2 Hello Uttarakhand News »

एटीएम क्लोनिंग मामले में देहरादून पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है जिसमे पुलिस ने महिला आरोपी को गिरफ्तार किया है।

पुलिस की नाक में दम करने वाले एटीएम क्लोंनिग के संदिग्धो में से महिला संदिग्ध को एसटीएफ और जनपद पुलिस की सयुंक्त टीम ने गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने इस मामले में संलिप्त रोहतक निवासी अनिल कुमारी को गिरफ्तार कर लिया है जिनसे 2.32 लाख रूपए नगद, 4 क्लोन कार्ड, 5 चैक बुक, एक स्कॉपियो वाहन के कागजात और सीसीटीवी फुटेज में आरोपी द्वारा पहने गए कपड़े बरामद हुए हैं।

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि कुछ वर्षों से हरियाणा राज्य से अन्य राज्यों में जाकर एटीएम मशीनों को निशाना बनाया और क्लोनिंग डिवाइस लगाई थी, डिवाइस को उपयोग करने के बाद निकाल दिया जाता था। और फिर दूसरे राज्यों में जाकर डिवाइस के जरिए धन राशि निकाल लेते थे। पूछताछ में पता चला कि गैंग द्वारा निकाली गई धनरशि से तुरंत जमीन की खरीद-फरोख्त कर ली जाती थी।

आरोपी अनिल कुमारी के खिलाफ पुलिस में पहले भी मामला दर्ज है, इसलिए महिला का कोर्ट और न्यायालय आना जाना लगा रहता था जिस दौरान महिला की मुलाकात चिन्हित आरोपी रामबीर से हुई। और महिला भी आरोपियों के साथ ऐटीएम से हो रही चोरियों में शामिल हो गई।

महिला की गिरफ्तारी के बाद पुलिस अब इस गैंग में शामिल अन्य फरार आरोपियों की धरपकड़ में लगी हुई है।

महिला आरोपी पर हरियाणा में धारा 379/ 420ध/ 411/ 467/ 468/ 471/120 बी और 65/66 डी आई0टी0 एक्ट के तहत कार्यवाही होने के बाद देहरादून न्यायालय में पेश किया जायेगा।

पुलिस ने अब तक आरोपियों से कुल 54.32 लाख रुपए की बरामदगी कर ली है।

You May Also Like

Leave a Reply